jhute pyar ka pta kaise chalta h | झूठे प्यार का पता कैसे करे|7 हरकत, जो बता देंगे कि वह आपको धोखा दे रही है

झूठे प्यार का पता कैसे करे | jhute pyar ka pta kaise chalta h



आज  हम  आपको  बताएंगे  की क्या  कोई  इंसान  आपसे  प्यार  का  नाटक  तो  नहीं  कर रहा  . बहुत  दिल  दुखता है जब  कोई  प्यार  का  जूठा  दिखावा  करते  है  और  इनके  इस  प्यार  के  दिखावे  को  हम  रियल  मान  लेते  है  इसलिए  हम  hurt  होते  है .
प्यार में धोखा  खाने  से  बचने  के  लिए  ही  यह  ब्लॉग  लिखा  गया  है कृपया  ध्यान से पढ़े और शेयर करे


अगर कोई आपसे झूठे प्यार का नाटक कर रहा है तो इसमें यह  5 गुण अवश्य होंगे ?
7 हरकत, जो बता देंगे कि वह आपको धोखा दे रही है
अगर आपको शक है कि आपकी पार्टनर इन दिनों किसी और में सपोर्ट तलाश रही है तो उसके व्यवहार की इन 7 हरकतों पर विचार करें. इनसे आपको तुरंत पता लग जाएगा कि आपके रिश्ते पर खतरे की घंटी दिखाई रही है.
अगर वह दूर जा रही होगी तो आपको पहले जितना वक्त नहीं देती होगी



कुछ समय पहले एक रिसर्च में पाया गया कि धोखा देने के मामले में महिलाएं पुरुषों से ज्यादा पीछे नहीं हैं. जितने लोगों पर यह स्टडी की गई, उनमें से दावा किया गया है 23 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पार्टनर को धोखा देने की बात . वहीं, 19 फीसदी महिलाओं ने माना कि उन्होंने अपने पार्टनर को चीट किया है.
इन महिलाओं ने स्वीकार किया कि अपने पार्टनर को धोखा देने का उनको दुख तो है लेकिन किसी की भावनात्मक मजबूती के लिए ऐसा करने से वे खुद को रोक नहीं पातीं यह रिपोर्ट थी इंडिआना यूनिवर्सिटी की .

यदि अगर आपको लगता  है कि आपकी पार्टनर इन दिनों किसी और में सपोर्ट तलाश रही है तो उसके व्यवहार की इन 7 चीज़ो पर गौर करें. इनसे आपको तुरंत पता लग जाएगा कि आपके रिश्ते पर खतरे की घंटी दिखाई  रही है . ..

फोन को लेकर unsecured हो जाती है
अचानक से उसके मन में अपने फोन के लिए बहुत प्यार उमड़ने लगा है और हर कही इसे अपने साथ ले जाती है. उसके फोन के पासवर्ड जल्दी-जल्दी बदलते हैं और पूछने पर वह कभी आपको इसकी साफ वजह नहीं बताती है. यही नहीं, फोन का इस्तेमाल भी वह आपकी नजर बचाकर करती है. अगर ऐसा है तो उस पर नजर रखें और रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो अपने बिहेवियर को भी दुरुस्त कर लें.

पहले से ज्यादा अपने लुक्स को बेहतरीन बनाना 
 पहले वह आपके साथ बिना मेकअप के भी घूमने चली जाती थी जब आपकी क्लोसनेस्स बढ़ी थी परन्तु अब वह बिना कारणों से ज्यादा मेकअप या लुक्स का ध्यान रखती है तब आपको भी अपना ध्यान रखना चाइये और खुद को ग्रूम करते रहना चाइये और पता करना चाइये उनके मेकअप के कारणों का कही उनके लुक्स के पीछे कोई स्मार्ट बॉय का तो लफड़ा नहीं है .

उसकी नई दोस्त की चर्चा ज्यादा करती हो 
 आजकल वह अपनी नयी दोस्त की तारीफ़ ज्यादा कर रही हो अगर उसकी दोस्त single है और वह उसकी ज़िंदगी में ज्यादा रूचि ले रही है और आपके सामने उसकी ज़िंदगी का गुणगान करती रहती है तो इससे एक बात तो साफ़ है की कही न कही उसको भी सिंगल होने की इच्छा है और उसको कही न कही कमिटेड होना बंधन लग रहा है 

उसका बात कम करना पहले की तुलना में 
सभी को कुछ टाइम अपने लिए चाहिए होता है. अगर कुछ समय तक आपसे दूर रहने की वजह घर की परेशानी, ऑफिस के तनाव आदि को बताती है तो उसकी समस्या ठीक है. लेकिन इस दौरान वह आपकी फोन कॉल्स को लगातार नहीं उठा रही, मेसेज और यहां तक कि ई-मेल का जवाब तक नहीं दे रही है तो जान लें कि वह आपसे बचने की बजाय आपको छोड़ने का फैसला कर चुकी है.

औपचारिक शब्द ज्यादा बोलने लगे आपसे 
रिश्ते की शुरुआत में हाथ पकड़ कर घूमना, एक ही आइसक्रीम शेयर करना, एक प्लेट में खाना... यह सब पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन उसे बहुत पसंद था. लेकिन अब सब उसको बचकाना लगता है. मेसेज में लव यू, मिस यू की जगह अब औपचारिक शब्द ज्यादा हो गए हैं तो समझ लें कि उसके दिल में कोई और आपकी जगह ले चुका है.

वह मैसेज का जवाब नहीं देती अथवा देरी में करती है 
इस बात से तो साफ़ है अगर वह ऑनलाइन आकर भी rply देरी से देती है तब कुछ तोह लोचा है पता करना चाइये आपको की कही धोखा तोह नहीं मिल रहा |
 

ऐन मौके पर प्लान बदल देती है
आप दोनों ने डिनर का प्लान बनाया या फिर मिलने का वादा किया और आप समय से निकले. लेकिन अचानक से ऐन वक्त पर उसने आने से मना कर दिया.अगर ऐसा ३-4 बार हो और वह बहाने  बना रही हो तब.

ladke ko pyar ka ehsas kaise dilaye: पढ़े इस पेज पर नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे 




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ladke ko pyar ka ehsas kaise dilaye | boyfriend ko pyar ka ehsas kaise dilaye |अपने pyar का अहसास कैसे दिलाये